india vs shrilanka t20 match

IPL में एक सिद्ध प्रदर्शन करने वाले संजू सैमसन की वापसी, जिन्होंने अपनी प्रतिभा के साथ पर्याप्त न्याय नहीं किया है,Captain Rohit sharma ने बहुत आशा और उद्देश्य के साथ स्वागत किया। Rohit ने कहा, “उस आदमी में प्रतिभा है, यार। जब भी हम उसे IPL में बल्लेबाजी करते हुए देखते हैं, तो वह सिर्फ एक पारी का निर्माण करता है, जहां हर कोई उस पारी को देखकर चाँद पर चला जाता है। उसके पास सफल होने का कौशल है।” संभावित और मैच जीतने वाले कौशल को टीम के लिए उपयोगी चीज में बदलने का महत्वपूर्ण पहलू।

Rohit ने यह भी कहा कि सैमसन के शॉट बनाने वाले प्रदर्शनों की सूची इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया में टी 20 विश्व कप में भारत की अच्छी सेवा करेगी। सैमसन को आखिरी बार जुलाई 2021 में भारतीय टीम में शामिल किया गया था, जब वे श्रीलंका में T20I श्रृंखला हार गए थे, और उनका योगदान 27, 7 और 0 था। surya kumar yadav को अब अंगूठे की चोट के साथ श्रृंखला से बाहर कर दिया गया है, सैमसन को मिलने की संभावना है अपनी क्षमताओं को साबित करने का एक और मौका है और वो इसे गिनने के लिए उत्सुक होंगे।

पिछले साल shrilanka में भारतीय टीम में covid ​​​​-19 के कई मामले, England में उनके अधिकांश मुख्य खिलाड़ियों के साथ मिलकर टेस्ट सीरीज़ के लिए तैयार होने का मतलब था कि जब वे 1-2 से नीचे गए तो उनकी बल्लेबाजी में कम स्टाफ था। टी20ई लेग में। लेकिन उनके पास अब अपने बल्लेबाजी विभाग में पर्याप्त मारक क्षमता है, और जसप्रीत बुमराह और रवींद्र जडेजा की वापसी भारतीय टीम के लिए एक प्रोत्साहन होगी जो एक रिकॉर्ड का पीछा कर रही होगी।

पिछले साल टी20 विश्व कप में पाकिस्तान और न्यूजीलैंड से मिली हार के बाद भारत की जीत का सिलसिला अब नौ मैचों तक बढ़ गया है। यह प्रारूप में उनका सर्वश्रेष्ठ रन है और उनके पास टी20ई क्रिकेट में इसे संयुक्त रूप से सर्वश्रेष्ठ बनाने का अवसर है – अफगानिस्तान और रोमानिया में शामिल होकर, जिन्होंने 12 जीत हासिल की हैं – क्या उन्हें श्रीलंका के खिलाफ क्लीनस्वीप हासिल करना चाहिए।

वानिंदु हसरंगा, जिन्होंने INR का कमांडिंग मूल्य प्राप्त किया। आईपीएल नीलामी में आरसीबी से मिले 10.75 करोड़, ने फिर से सीओवीआईडी ​​​​-19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किया है और एक विस्तारित अलगाव से गुजर रहा है। यह स्वीकार करते हुए कि हसरंगा “एक बड़ी चूक” होगी, श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका ने भी भारत की मजबूत बल्लेबाजी को महसूस किया, यहां तक ​​कि विराट कोहली, ऋषभ पंत और सूर्यकुमार के लापता होने के बावजूद, उनकी टीम के लिए एक बड़ी चुनौती होगी।

कब:india vs shrilanka , first टी20 मैच, गुरुवार 24 फरवरी evening 7 बजे hoga

कहां होगा: भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी इकाना क्रिकेट स्टेडियम, लखनऊ

क्या उम्मीद करें:भारत ने पहले lucknow में केवल एक T20I खेला है, 2018 में वापस जब रोहित ने नाबाद 111 रन बनाए क्योंकि मेजबान टीम ने वेस्टइंडीज को 124 पर रोककर 195 का बचाव किया। लखनऊ 2019 में अफगानिस्तान के लिए घरेलू स्थल भी था जब उन्होंने T20I में 2-1 से जीत दर्ज की थी। वेस्टइंडीज के खिलाफ। इस मैदान पर खेले गए सभी चार मैचों में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीमों ने आराम से जीत हासिल की है। 25 डिग्री सेल्सियस के उच्च तापमान के साथ सुखद स्थिति का अनुमान है।

सिर से सिर: भारत 14 – 7 श्रीलंका (एक परिणाम नहीं)। घर पर, भारत ने श्रीलंका से 8 जीते और 2 हारे,

टीम वॉच:

भारत:

चोटिल/अनुपलब्ध: surya kumar और dipak chahar की हैमस्ट्रिंग की चोट के कारण भारत को अब 16 सदस्यीय टीम के साथ छोड़ दिया गया है।

रणनीति और मैचअप:भारत पिछले गेम में वेंकटेश अय्यर के ऑलराउंड विकल्प के साथ चार तेज गेंदबाजों के साथ गया था, जिन्हें अंततः दीपक चाहर की अनुपस्थिति के लिए अधिक ओवर गेंदबाजी करनी पड़ी। यह देखते हुए कि उन्होंने अच्छा काम किया है, भारत उन्हें श्रीलंका के खिलाफ गेंद से एक विस्तारित भूमिका देने पर विचार कर सकता है। जडेजा की उपलब्धता स्पिन विभाग को मजबूत करने के साथ-साथ बल्लेबाजी क्रम में गहराई जोड़ती है। रुतुराज गायकवाड़ ने पिछले गेम में शुरुआती स्थान पर ईशान किशन के साथ भागीदारी की, जिसमें श्रेयस अय्यर नंबर 3 पर और रोहित 4 पर बल्लेबाजी कर रहे थे। यह पूछे जाने पर कि क्या यह कुछ समय तक जारी रहेगा, कप्तान ने अपने कार्ड का खुलासा नहीं किया और सिर्फ इतना कहा कि वह वर्तमान में रहना चाहता था।

संभावित XI:रुतुराज गायकवाड़, ईशान किशन (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, रोहित शर्मा (कप्तान), संजू सैमसन, वेंकटेश अय्यर, रवींद्र जडेजा, हर्षल पटेल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह

shrilanka:

चोटिल/अनुपलब्ध: एक रैपिड एंटीजन टेस्ट और एक पीसीआर परीक्षण ने पुष्टि की कि हसरंगा में अभी भी वायरस के निशान थे, और वह वर्तमान में ऑस्ट्रेलिया में अलगाव में है और टी20ई श्रृंखला का हिस्सा होने की संभावना नहीं है। कुसल मेंडिस और महेश थीक्षाना हैमस्ट्रिंग निगल्स के कारण शुरुआती गेम के लिए भी संदिग्ध हैं।

रणनीति और मैचअप:जबकि श्रीलंका ने ऑस्ट्रेलिया में स्पिन की तुलना में अधिक गति विकल्पों को नियोजित किया, धीमी गति से जेफरी वांडरसे, प्रवीण जयविक्रमा और महेश थीक्षाना (यदि उपलब्ध हो) को अधिक खेलने की संभावना है। दुष्मंथा चमीरा और लाहिरू कुमारा के तेज गति विभाग की कमान संभालने की संभावना है और शनाका ने संकेत दिया है कि वह जरूरत पड़ने पर गेंदबाजी करेंगे।

संभावित XI: पथुम निसानका, दनुष्का गुणथिलका, कामिल मिशारा (WK), दिनेश चांदीमल, चरित असलंका, दासुन शनाका (C), चमिका करुणारत्ने, जेफरी वांडरसे, प्रवीण जयविक्रमा, दुष्मंथा चमीरा, लाहिरु कुमारा

ने क्या कहा:

“उनका बैकफुट खेल शानदार है। कुछ शॉट जो आपने आईपीएल के दौरान देखे होंगे – पिक-अप पुल, कट शॉट, खड़े होकर गेंदबाज के सिर के ऊपर पहुंचाना – इस तरह के शॉट खेलना आसान नहीं है। मेरा मानना ​​​​है कि कब आप ऑस्ट्रेलिया जाते हैं आपको उस तरह की शॉट बनाने की क्षमता की आवश्यकता होती है। सैमसन में निश्चित रूप से यह है। मैं बस उसे शुभकामनाएं देता हूं और आशा करता हूं कि वह अधिकतम क्षमता का उपयोग करेगा” – संजू सैमसन पर रोहित शर्मा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.